July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

कड़ोरों सुनने वाले फिर भी कौड़ी-कौड़ी को मोहताज ये दिग्गज बॉलीवुड सिंगर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

क्त के साथ कुछ गाने इतने पुराने हो जाते हैं कि हमें उनके बोल तो याद रह जाते हैं लेकिन उसे गाने वाले सिंगर और लिखने वाले राइटर को हम भुला देते हैं. ऐसे ही कुछ गानों में से एक है फिल्म ‘अंकुश’ का गाना ‘इतनी शक्ति हमें देना दाता’ एक वक्त ऐसा भी था जब इस गाने को स्कूलों में प्रार्थना के तौर पर बुलवाया जाता था. इस गाने को आवाज दी थी सिंगर पुष्पा पगधरे ने.

यूट्यूब पर आप इस गाने को सर्च करेंगे तो आपको इस पर करोड़ों की तादात में व्यूज मिलेंगे. गुजरते वक्त के साथ इस गाने को इतनी बार सुना गया है कि यूट्यूब व्यूज की तादात बेहद बढ़ गई है. कभी अपने सुरों के जादू से समा बांध देने वाली ये गायिका आज पाई-पाई के लिए मोहताज हैं. हालात ये हैं कि उन्हें सरकारी पेंशन के लिए भी लड़ाई लड़नी पड़ रही है.

बता दें कि पुष्पा को मानदेय के तौर पर राज्य सरकार से 3150 रुपये मिलते हैं और वह भी समय पर नहीं आ पाते. पिछले 35 सालों में किसी भी म्यूजिक कंपनी ने पुष्पा को रॉयल्टी के तौर पर एक रुपया भी नहीं दिया है. पुष्पा इस वक्त मच्छीमार कॉलोनी में रहती हैं और उनकी माली हालत काफी ज्यादा खराब है. आर्थिक तंगी के चलते वह अपने घर के सामान्य खर्चे भी नहीं उठा पा रही हैं.

Related Posts