July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

विपक्षियों ने किया कुछ ऐसा कि रो पड़े ‘आतंकित’ स्पीकर वेंकैया नायडू 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
सी घटना शायद पहली बार हुई है।  जब एक स्पीकर को विरोधियों ने इतना परेशां किया कि वे रो पड़े। कृषि कानूनों और पेगासस जासूसी विवाद को लेकर संसद का मॉनसून सत्र अब तक विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया है और संसद के दोनों सदनों में विपक्ष जोरदार हंगामा कर रहा है। राज्य सभा में मंगलवार को हालात काफी खराब हो गए और विपक्षी सांसद टेबल पर चढ़कर हंगामा करने लगे। इस घटना को लेकर राज्य सभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू  बुधवार को भावुक हो गए और विपक्ष के बर्ताव की निंदा की।

भावुक वेंकैया नायडू ने मंगलवार की घटना का जिक्र करते हुए कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कुछ सांसद मेज पर बैठ गए और अन्य सदस्य सदन की मेज पर चढ़ गए, तब इस राज्य सभा की सारी पवित्रता खत्म हो गई। राज्य सभा के सभापति वेंकैया नायडू ने अपनी कुर्सी से खड़े होकर दुख व्यक्ति किया और कहा कि मुझे कल की घटना से बहुत गहरा दुख पहुंचा है, मैं रात को सो नहीं पाया हूं।

एम वेंकैया नायडू ने हंगामे को लेकर निंदा की और कहा कि विपक्ष का कोई भी सदस्य सरकार को मजबूर नहीं कर सकता कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं। सूत्रों के अनुसार, वेंकैया नायडू हंगामा करने वाले और आसन की तरफ रूल बुक फेंकने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों ने आज सुबह वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी।

Related Posts