July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

इस खास वजह से 20 साल बाद गुफा से निकल दुनिया देख भौचक्का रह गया पेंटा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क तरफ जहां लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने से अभी भी कतरा रहे हैं. वहीं, सर्बिया के पहाड़ों को अपना घर बना चुका एक शख्स 20 साल के बाद गुफा से बाहर निकला है और वो भी वैक्सीन लगवाने के लिए. इस शख्स की हर तरफ तारीफ हो रही है. 70 वर्षीय पेंटा पर्ट्रोविक करीब दो दशक पहले सामान्य जीवन से दूर छोटी से गुफा में रहने चले गए थे. तब से गुफा ही उनका ठिकाना है. अब इतने वर्षों के बाद पहली बार वह केवल टीका लगवाने के लिए बाहर आए हैं.

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, पेशे से मजदूर रहे पेंटा पर्ट्रोविक ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन की अपनी पहली डोज ली. इस मौके पर उन्होंने लोगों से भी जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की. पेंटा ने कहा, ‘मुझे समझ नहीं आता कि लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा क्यों रहे हैं. मैं सभी से अपील करता हूं कि मेरी तरह आगे आएं और वैक्सीन लें’.

पेंटा पर्ट्रोविक पहाड़ों पर बनी एक संकरी से गुफा में रहते हैं. उनके दोस्तों की लिस्ट बहुत लंबी है, लेकिन जो उनके दिल के सबसे ज्यादा पास है वो है एक जंगली सूअर, जिसका नाम उन्होंने मारा रखा है. इसके अलावा, पर्ट्रोविक के दोस्तों में बकरी और मुर्गे भी शामिल हैं. पर्ट्रोविक को लोगों के बीच आना ज्यादा पसंद नहीं है, वो अपना पूरा समय बेजुबानों के साथ ही बिताते हैं. ऐसे में उनका वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी गुफा से बाहर निकलना चर्चा का विषय बन गया है.

Related Posts