July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जब तालिबान की नजर पड़ी अमेरिकी सेना के हथियार और गाड़ियों पर 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
फगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां की स्थिति हर किसी के लिए चिंता विषय बनी हुई है. इस बीच वाइट हाउस ने खुलासा किया है कि अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने अमेरिकी सेना के हथियार और गाड़ियों को लूट लिया है. वाइट हाउस की ओर से मंगलवार को बताया गया है कि अमेरिकी सेना के साथ दो दशकों के युद्ध के बाद और अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने अमेरिकी सैन्य उपकरणों को बड़ी मात्रा में इकट्ठा किया है.

इसी के साथ कुछ तस्वीरें और वीडियो भी दिखाए गए हैं जिनमें तालिबान उन हथियारों और गाड़ियों के साथ नजर आ रहे हैं जिन्हें पेंटागन के सैनिकों ने इस्तेमाल किया या अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों को दिए. इसके अलावा कंधार एयरपोर्ट पर उन्नत यूएच -60 ब्लैक हॉक हमले के हेलीकॉप्टर और अन्य उपकरण भी दिखाई दिए.

वाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा, “जाहिर है, हमारे पास पूरी तस्वीर नहीं है जो इस बात की जानकारी दे सके कि रक्षा सामग्री का हर सामान कहां गया. लेकिन निश्चित रूप से, इसका काफी हिस्सा तालिबान के हाथों में चला गया है.”

उन्होंने कहा कि तालिबान से लड़ने में मदद करने के लिए अफगान सेना को ब्लैक हॉक्स की स्प्लाई की गई थी. लेकिन सरकारी बलों ने जल्द ही इस्लामी विद्रोहियों के आगे घुटने टेक दिए और हथियारों और उनके हेलीकॉप्टरों के बड़े भंडार तालिबान के कब्जे में चले गए.

Related Posts