July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गिलानी की मौत पर रोया पाकिस्तान, इमरान ने झंडा झुकवाकर यूँ उगला जहर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

म्मू-कश्मीर में तीन दशकों से हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की मौत हो गई. वो 92 साल के थे. गिलानी की मौत के बाद हालातों पर भी सुरक्षाबलों की नजर है और इसे देखते हुए कश्मीर घाटी में कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. इसमें  इंटरनेट सेवा बंद होना भी शामिल है. ऐसा किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए किया गया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सैयद अली शाह गिलानी की मौत पर फिर जहर उगला है. सैयद अली शाह गिलानी ने निधन पर इमरान खान ने भारत पर निशाना साधा और गिलानी को ‘पाकिस्‍तानी’ बताते हुए देश के झंडे को आधा झुकाने का ऐलान किया. यही नहीं इमरान ने एक दिन के राष्‍ट्रीय शोक का भी ऐलान किया है.

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, ‘कश्‍मीरी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं. गिलानी जीवनभर अपने लोगों और उनके आत्‍मनिर्णय के अधिकार के लिए लड़ते रहे. भारत ने उन्‍हें कैद करके रखा और प्रताड़‍ित किया. हम पाकिस्‍तान में उनके संघर्ष को सलाम करते हैं और उनके शब्‍दों को याद करते हैं. हम पाकिस्‍तानी हैं और पाकिस्‍तान हमारा है. पाकिस्‍तान का झंडा आधा झुका रहेगा और हम एक दिन का आधिकारिक शोक मनाएंगे.’

Related Posts