July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

आपके लिए कितना अशुभ है आपका चेहरा जानेंगे तो चौंक जायेंगे  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
गर हम आपको कहे कि हमारा खुद का चेहरा ही हमारे लिए अशुभ है तो आप मानेंगे क्या ! हैरत हुई ना सुनकर। वास्तुशास्त्र तो एही कहता है। वास्तु शास्त्रों के अनुसार सुबह उठते ही अगर हम अपना चेहरा आईने में देख लेते हैं तो दिनभर आप पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रह सकता है। क्योंकि खुद के लिए खुद का चेहरा ही अशुभ है।

कहा तो यह भी जाता है कि आंख खुलते ही किसी और का भी चेहरा देखने से खुद को बचाना चाहिए। जान लें कि दिन की शुरुआत के साथ सबसे पहले अपने ईष्ट देवता का ध्यान करना ना भूलें और उठते ही सबसे पहले उनके दर्शन करें।

अपनी हथेली को देखें : कोशिश करें कि सुबह नींद से उठने के साथ ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को मिला लें और फिर उन्हें देखें, साथ ही भगवान का ध्यान भी करें।

शंख या मंदिर की घंटी सुनाई देना : अगर आपके सुबह की शुरुआत शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज से होती है, तो यह आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

हंस या फूल का दिखना : ऐसा बहुत कम होता है लेकिन सौभाग्य से अगर नारियल, शंख, मोर, हंस या फूल आपको सुबह-सुबह दिख जाए तो समझ लें कि आपका पूरा दिन शुभ बीतने वाला है।

सफाईकर्मी का दिखना : वहीं, अगर आप सुबह घर से निकलते ही आपको कोई सफाईकर्मी दिख जाता है तो इसे भी आप एक शुभ संकेत मान सकते हैं।

पशु का नाम लेने से बचें : जी हां, सुबह के समय नाश्ता करने से पहले किसी भी पशु या किसी गांव का नाम नहीं लेना चाहिए, क्योंकि इससे आपका दिन अच्छा नहीं बीतेगा और आप हैरान व परेशान में ही पूरा दिन व्यतित करेंगे।

Related Posts