July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

साजिस बेनकाब : रिहा खुरासान आतंकियों को भारत के खिलाफ ऐसे इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है और आईएसआई का भारत विरोधी प्लान बेनकाब हो गया है. आईएसआई अफगानिस्तान की जेल से रिहा किए गए इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) के आतंकियों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ बड़े हमलों के लिए कर सकती है. खुफिया सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि ISI इन आतंकियों को अफगानिस्तान से पीओके शिफ्ट कराने की खतरनाक योजना बना रही है ताकि ये आतंकी भारत में हमले कर सकें.

सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात की आशंका जताई है कि रिहा हुए इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISKP) के आतंकियों को पाकिस्तान की आईएसआई तालिबान से मिले हथियारों के जखीरे को मुहैया करा सकती है. इससे पहले ISKP के आतंकियो का नाम काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले में आया था, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम लोग मारे गए थे. जानकारों के मुताबिक ISI इन आतंकियों को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) भेज सकती है, जिनके जरिए जम्मू-कश्मीर या देश के दूसरे हिस्सों में आतंकी हमले कराने की साजिश रची जा सकती है.

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की रिपोर्ट से ये भी पता चला है कि ISKP का कमांडर मुंसिब, जिसके अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर मौजूद होने की जानकारी मिली है. उसके जरिए ISI भारतीय युवकों का रेडिकलाइज कर उन्हें ISKP में शामिल होने की साजिश रच रही है. मुंशीब सोशल मीडिया पर पिछले कुछ महीनों से काफी सक्रिय है.

एजेंसियों से मिली जानकारी में यह बात सामने आ चुकी है कि तालिबान की मदद करने के लिए पाकिस्तान से जैश और लश्कर के 8000 से भी ज्यादा आतंकी अफगानिस्तान गए थे, जो तालिबान के साथ मिलकर अफगानी सुरक्षा बलों पर हमले में शामिल थे.

Related Posts