July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

OMG : कैसा कानून जब सजायाफ्ता को ही बना दिया जेल प्रभारी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबानी  अपनी काबिलियत का सबूत हर रोज दे रहे हैं. अब तालिबानियों ने एक कैदी को जेल का प्रभारी बनाकर बता दिया है कि उनके राज में कानून व्यवस्था कैसी रहने वाली है. काबुल के पूर्वी क्षेत्र में बनी ‘पुल-ए-चरखी’ जेल कभी कैदियों से भरी होती थी, लेकिन अब यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. काबुल पर कब्जे के बाद तालिबान ने सभी कैदियों को रिहा कर दिया है. सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि पूर्वी कुनार प्रांत से जिस तालिबान आतंकी को पकड़कर ‘पुल-ए-चरखी’ जेल लाया गया था, अब उसे ही जेल का प्रभारी बनाया गया है.

प्रभारी बनाए गए तालिबानी ने बताया कि उसे यहां आंखों पर पट्टी बांधकर लाया गया था. अब वह अपने कुछ साथियों के साथ जेल की सुरक्षा व्यवस्था देख रहा है. इस प्रभारी तालिबानी के कई दोस्त भी आजकल जेल में डेरा डाले हुए हैं और उसकी उपलब्धि पर खुश हैं. वैसे, कैदियों की रिहाई के बाद से जेल की स्थिति बिल्कुल नहीं बदली है. पानी की बोतलें चप्पलें यहां-वहां बिखरी पड़ी हैं.

अपना नाम बताने से इनकार वाले जेल प्रभारी ने न्यूज एजेंसी ‘एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया, अपने कैद के दिनों को याद करते हुए जेल प्रभारी ने कहा, ‘वे दिन मेरे जीवन के सबसे काले दिन थे और अब यह मेरे लिए सबसे खुशी का क्षण है कि मैं स्वतंत्र हूं और बिना किसी डर के यहां आया हूं’.

Related Posts