July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कक्षा 6 के दो बच्चे मिनटों में बने 900 करोड़ के मालिक, बैंक में आ पहुंचा पूरा गांव

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बिहार के एक गांव के लोग बैंक में लाइन लगाकर अपना खाता और बैलेंस चेक कर रहे हैं.  ऐसा इसलिए क्योंकि गांव के दो स्कूली बच्चों के खाते में रातों-रात इतनी रकम आ गई, जितनी किसी अमीर के खाते में भी शायद नहीं आती. बच्चों के बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि आने के बाद पूरे इलाके में लोग अपना बैलेंस चेक करने को बेचैन हैं.

पूरा मामला बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव से जुड़ा है, दरअसल, उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाता धारक कक्षा 6 में पढ़ने दो बच्चों के खाते में एक साथ करोड़ों रुपए की राशि आ गई. कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 रुपए और गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से अधिक की राशि आ गई. आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों के खाते में पोशाक के लिए सरकारी राशि आनी थी, लेकिन एक साथ इतनी बड़ी राशि देखकर बच्चों के साथ-साथ उनके घरवाले हैरान रह गए.

पोशाक की राशि के लिए इन दोनों बच्चे के परिजन गांव के ही इंटरनेट केंद्र पर जब अपना अकाउंट चेक करवाने गए, तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. केंद्र पर मौजूद दूसरे लोग भी बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि देखकर हैरान थे. रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी इस घटना से हैरान हैं. फिलहाल बैंक ने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच करने की बात कही है. बैंक ने अपने वरीय पदाधिकारियों को भी इस बारे में सूचना दी है.

Related Posts