July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

दुल्हन के ससुराल में कदम रखते ही डंडे से पीटने लगा देवर, फिर … 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

शादी के बाद जब दुल्हन घर आती है तो उसके स्वागत में न सिर्फ दूल्हे का परिवार बल्कि आस-पास के लोग भी खड़े होकर वेलकम करते हैं. दुल्हन को घर आई लक्ष्मी कहा जाता है, क्योंकि उनके आने से घर में खुशियां दोगुनी हो जाती है. हालांकि, इस दौरान कुछ ऐसे भी रस्म होते हैं, जिन्हें देखकर लोग थोड़ा हैरानी पड़ जाते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक वीडियो में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब दुल्हन अपने ससुराल आई तो देवर उसे डंडे से मारने लगा.

सुनकर थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, लेकिन अलग-अलग शादियों में अलग-अलग रिवाज होते हैं. रिवाज के अनुसार, जब दुल्हन अपने ससुराल आती है तो देवर और भाभी के बीच हल्के डंडे से एक-दूसरी की पिटाई करनी पड़ती है. हालांकि, मजाक-मजाक में कई बार लोग जोर-जोर से मारने लगते हैं. कुछ ऐसा ही इस वीडियो में देखने को मिला जब शादी के बाद दुल्हन अपने ससुराल पहुंची तो देवर के साथ ये रस्म निभाने लगी. हंसी-मजाक में देवर अपनी भाभी को जोर-जोर से मारने लगा तो वहां खड़ी दूल्हे की मां उसे रोक देती है.

देवर और भाभी के बीच यह हंसी-मजाक वाला रिश्ता हमेशा रहता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘शादी की इस प्यारी सी रस्म का क्या नाम है?’

Related Posts