July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तालिबान का कैसा ईमान !  लालच में Supreme Leader को उतारा मौत के घाट, बरादर का किया ये हाल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
फगानिस्तान पर कब्जे के बाद सत्ता को लेकर आपस में लड़ रहे तालिबान को बड़ा नुकसान हुआ है. एक ब्रिटिश मैगजीन ने दावा किया है कि इस खूनी संघर्ष में तालिबान के सुप्रीम लीडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा की मौत हो गई है और उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को बंधक बनाकर रखा गया है. मैगजीन का कहना है कि हक्कानी धड़े के साथ चल रहे झगड़े में सबसे ज्यादा नुकसान बरादर को पहुंचा है. हालांकि, तालिबान ने इस पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
ब्रिटेन की मैगजीन ‘The Spectator’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि इसी महीने सत्ता के बंटवारे को लेकर तालिबान के दोनों धड़ों की बैठक हुई थी. इस दौरान खफा हक्कानी नेता खलील-उल रहमान हक्कानी ने बरादर पर मुक्के बरसाए थे. दरअसल, बरादर लगातार तालिबान सरकार की कैबिनेट में गैर-तालिबानियों और अल्पलसंख्यकों को भी जगह देने का दबाव बना रहा था, ताकि दुनिया के अन्य देश तालिबान सरकार को मान्यता दें. इसी बात को लेकर दोनों में बहस हो गई थी.

इस झड़प के बाद मुल्ला बरादर कुछ दिनों के लिए गायब हो गया था और हाल ही में उसे कंधार में देखा गया. रिपोर्ट में बताया गया है कि बरादर ने आदिवासी नेताओं से मुलाकात की है, जिनका समर्थन भी उसे मिला है. बरदार का जो वीडियो संदेश सामने आया है, उसे देखकर ऐसे संकेत मिलते हैं कि उसे बंधक बना लिया गया है.

वहीं, हिबतुल्लाह अखुंदजादा को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि वो कहां है. वह काफी समय से न तो दिखा है और न ही उसका कोई संदेश ही जारी किा गया है. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अखुंदजादा की मौत हो गई है.

Related Posts