July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

हीरोइन को पता भी नहीं चला और शूट कर लिया गया रेप सीन!

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

हॉलीवुड डायरेक्टर बर्नार्डो बर्टोलुची का एक इंटरव्यू काफी चर्चा का विषय बना था । इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि कैसे फिल्म ‘लास्ट टैंगो इन पैरिस’ में ऐक्ट्रेस मारिया शिनाइडर की मंजूरी के बिना रेप सीन शूट किया था।

रिपोर्ट के अनुसार बर्टोलुसी ने ये कंफर्म किया कि शिनाइडर को इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। एक्ट्रेस को नहीं पता था कि उन्हें मार्लोन ब्रैंडो के साथ रेप सीन शूट करना है। बर्टोलुसी के अनुसार, मैं मारिया के साथ थोड़ा डरावना पेश आया क्योंकि मैंने उसे नहीं बताया कि क्या हो रहा है। इसकी वजह मैं उसके रिएक्शन एक लड़की की तरह चाहता था ना कि एक्ट्रेस के तौर पर।

गौरतलब है कि मारिया की 3 फरवरी 2011 को मौत हो चुकी है। बर्नार्डो की इस फिल्म को क्रिटिकली काफी सराहा गया था लेकिन फिर यह समाजिक विवाद की वजह बन गई थी। फिल्म रिलीज के बाद के डायरेक्टर पर अश्लीलता दिखाने की वजह से इटली में ट्रायल चलाया गया। फिल्म की कॉपी को बर्बाद कर दिया गया। बर्टोलुसी को चार महीने की जेल हुई और पांच सालों के लिए उनके नागरिक अधिकार छीन लिए गए, जिसमें वोटिंग का अधिकार भी शामिल था। फिल्म के लिए ब्रैंडो को बेस्ट एक्टर का जबकि बर्टोलुसी को बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर नॉमिनेशन मिला था।

Related Posts