May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

गलती से इसे पहन चली गयी स्कूल, मिली ऐसी सजा कि मच गया बवाल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ब्रिटेन में एक लड़की को स्कूल से केवल इसलिए वापस भेज दिया गया, क्योंकि उसने गलत ट्राउजर पहन लिया था. इससे पहले उसे काफी देर तक बैंच पर बैठने की सजा दी गई. स्कूल प्रशासन की इस हरकत से बच्ची के पैरेंट्स बेहद नाराज हैं और उन्होंने स्कूल के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इस प्रोटेस्ट में कई स्टूडेंट्स भी शामिल हैं. लड़की के पिता का कहना है कि स्कूल की इस हरकत से उनकी बेटी अपमानित महसूस कर रही है.

‘मिरर’ की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन के ब्रिस्टल स्थित Blaise High School ने बुधवार को एक छात्रा को स्कूल से वापस घर भेज दिया. स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रा ने यूनिफार्म संबंधी नियमों का उल्लंघन किया, जिसकी वजह से कार्रवाई की गई. वहीं, लड़की के पिता ने स्कूल की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस तरह बच्चों को अपमानित करना पूरी तरह गलत है और स्कूल को माफी मांगनी चाहिए.

पीड़ित पिता टॉम ब्रेवर ने कहा, ‘मेरी बेटी स्कूल यूनिफार्म के ट्राउजर में कम्फर्टेबल महसूस नहीं कर रही थी. इसलिए उसने दूसरा ट्राउजर पहन लिया, लेकिन जब वो स्कूल पहुंची तो उसे सजा के तौर पर पहले बेंच पर बैठाए रखा गया फिर वापस घेर भेज दिया गया’. उन्होंने बताया कि कई दूसरी स्टूडेंट्स के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की गई है.

Related Posts