July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

खाया क्यों? Teacher ने लड़की को बना दिया उम्र भर के लिए अपाहिज 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
चीन में सजा के नाम पर एक स्टूडेंट से इतनी उठक-बैठक लगवाई गईं कि अब वो कभी बिना सहारे के नहीं चल पाएगी. बच्ची का कसूर बस इतना था कि उसने स्कूल में कुछ खाने की गलती कर दी. इससे बौखलाए टीचर ने उसे 300 उठक-बैठक लगाने का फरमान सुना डाला. स्टूडेंट ने बताया कि उसकी फुट सर्जरी हुई है और यह उसके लिए मुमकिन नहीं होगा, लेकिन टीचर का दिल नहीं पसीजा.
‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत (Sichuan Province) के जियानशी वोकेशनल सीनियर हाई स्कूल की है. यहां के एक टीचर ने 14 वर्षीय स्टूडेंट को छात्रावास में कुछ खाते हुए पकड़ लिया था. जिसके बाद सजा के तौर पर उससे 300 उठक-बैठक (Squats) लगाने को कहा गया. स्टूडेंट लगभग 150 उठक-बैठक ही लगा पाई, और उसके बाद वह गिर गई.

लड़की की मां ने बताया कि यह घटना 10 जून की रात करीब 10 बजे की है. स्टूडेंट लीडर ने उनकी बेटी को  बिस्तर पर कुछ खाते देख लिया था, जिसकी जानकारी उसने टीचर दी और टीचर ने क्रूर सजा का फरमान सुना डाला.

पीड़ित स्टूडेंट को विभिन्न अस्पतालों में कई सर्जरी से गुजरना पड़ा, लेकिन वो पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई. डॉक्टरों का कहना है कि छात्र स्थायी रूप से विकलांग हो गई है और अब उसे जिंदगी भर बैसाखी लेकर चलना होगा.

Related Posts