July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां महिलाएं TV पर नहीं खा सकती सैंडविच भी, वरना खैर नहीं 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
रान ने नया टीवी सेंसरशिप नियम लागू किया है, जिसमें अजीबोगरीब निर्देश दिए गए हैं. नए सेंसरशिप के तहत महिलाओं को टीवी पर पिज्जा खाने और लेदर ग्लव्स पहनने पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा वर्क प्लेस से जुड़े सीन्स में पुरुषों को महिलाओं के लिए चाय सर्व करते हुए भी नहीं दिखाने को लेकर चेतावनी दी गई है.
इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) में पीआर के प्रमुख आमिर हुसैन शमशादी ने फैसला सुनाया और कहा कि महिलाओं को किसी भी लाल रंग का पेय पीते हुए स्क्रीन पर नहीं दिखाया जाना चाहिए. इसके अलावा इस लिस्ट में सैंडविच भी शामिल है. इसके साथ ही घर में पुरुषों और महिलाओं को दिखाने वाले किसी भी दृश्य या तस्वीरों को प्रसारण करने से पहले IRIB द्वारा परमिशन लेना होगा.

ईरानवायर के हवाले से डेलीमेल में छपी रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी अधिकारियों ने हालिया ऑडिट के बाद ब्रॉडकास्टर्स और फिल्म निर्माताओं को नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इसके बाद तेहरान में प्रतिबंधों का सामना करने से बचने के लिए कुछ ईरानी स्ट्रीमिंग साइट्स स्वयं सेंसर करेंगी. IRIB ने सतरा नामक एक सहायक कंपनी को ईरानी होम थिएटर और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को लाइसेंस देने और उनकी देखरेख करने के लिए जिम्मेदार बनाया है.

Related Posts