July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

चौका देगा यह रंग पहनने के फायदे

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :क्या आप जानते हैं कि कुछ रंग ऐसे होते है जिन्हें अगर वस्त्र के रूप में धारण किया जाये तो हमारी तरक्की निश्चित है। रंग हमेंं ऊर्जा देते हैं और हमारे आत्मविश्वास को भी बढ़ाते हैं। रंगों की इस श्रेणी में पीले रंग को सबसे अधिक ऊर्जावान रंग माना जाता है।

पीले रंग में ऊर्जा बढ़ाने के साथ-साथ मस्तिष्क को अधिक सक्रिय करने के गुण भी होते हैं। एक शोध के अनुसार जो महिलाएं पीले रंग के वस्त्र ज्यादा पहनती हैं उन महिलाओं में आत्मविश्वास तो अधिक होता ही है साथ ही उनकी विभिन्न कार्याे को करने की कार्यक्षमता भी अधिक होती है।

भारत में बहुत से लोग बृहस्पतिवार के दिन इस रंग के कपड़े पहनते हैं। पीले वस्त्र पहनने से सोचने समझने की शक्ति बढ़ती है। इसके साथ ही अगर आप पीले रंग के खाद्य पदार्थो को भी खाएंगे तो आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा। पीले रंग के फल-सब्जियों से हमारा इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और पेट संबंधी बीमारियां दूर होती हैं। इसलिये आम, पपीता, संतरा जैसे पीले फलों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें।

पीले वस्त्र धारण करने वाले लोग अधिक आकर्षक लगते हैं। पीले रंग से निकलने वाली तरंगे हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाती है जिससे हम अधिक आकर्षक नजर आते हैं।

Related Posts