July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

नहीं मिला पार्टनर तो लड़की ने अकेले ही पैदा कर डाला बच्चा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
प्राकृतिक तौर पर बच्चे को जन्म देना माता-पिता के लिए एक सामान्य बात हो सकती है, लेकिन डेनियल बटल के लिए ये सामान्य नहीं था. इंग्लैंड के हर्टफोर्डशायर  में रहने वाली डेनियल ने 30 साल की उम्र तक एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश की, ताकि वे एक खूबसूरत बच्चे को इस दुनिया में ला सकें. जब ऐसा नहीं हुआ, तो उन्होंने अकेले ही बच्चे को जन्म देने का फैसला किया.

31 साल की डेनियल बटल हमेशा से ही चाहती थीं कि वे एक बच्चे को जन्म देकर उसकी परवरिश करें. जब उन्हें कोई भी परफेक्ट पार्टनर नहीं मिला, जिसके साथ वे रह सकें तो उन्होंने एक बड़ा फैसला कर लिया. उन्होंने एक ऐसे शख्स के स्पर्म से सिंगल मदर बनने का फैसला किया, जिसे वे जानती तक नहीं थीं. 4 लाख रुपये से ज्यादा रकम खर्च करके डेनियल ने एक बच्चे को जन्म दिया और अब वो 2 महीने का हो चुका है.

हर्टफोर्डशायर में अपना डांस स्कूल चलाने वाली डेनियल बताती हैं कि वे बचपन से ही गुड्डे-गुडिय़ों से खेलती थीं और प्रेगनेंसी की एक्टिंग करती रहती थीं. जब उन्हें जि़ंदगी के 30 साल गुजर जाने के बाद भी कोई परफेक्ट पार्टनर नहीं मिला, तो वे मज़ाक में कहा करती थीं कि उन्हें स्पर्म डोनर की मदद से परिवार बढ़ाना पड़ेगा. उनके मन में ख्याल आया कि ये विचार बुरा नहीं है और उन्होंने स्पर्म डोनर के ज़रिये मां बनने का फैसला लिया. इस प्रक्रिया में उनका परिवार उनके साथ था..

Related Posts