July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बचने के लिए चीन सरकार ने लोगों से कहाँ स्टोर कर के रखें  यह सामान

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
चीन सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे खाने का सामान और अपनी रोजमर्रा की जरूरत का सामान स्टोर करके रखें। सरकार ने सर्दियों में इन सामानों की कमी और कीमतों में उछाल से बचने के लिए ऐसा करने को कहा है। दरअसल चीन में पिछले दिनों बारिश और तूफान ने काफी तबाही मचाई थी, जिस कारण कई हजार हेक्टेयर फसलें भी बर्बाद हो गई थीं। आने वाले दिनों में लोगों को दिक्कत ना हो, इसलिए सरकार एहतियात बरत रही है।

इस संबंध में वाणिज्य मंत्रालय ने देर रात एक बयान जारी किया था। इसमें स्थानीय अधिकारियों से आपूर्ति और स्थिर कीमतों को सुनिश्चित करने के लिए अच्छा काम करने और आपूर्ति को लेकर किसी भी समस्या के बारे में जल्द चेतावनी देने का आग्रह किया गया है।

केंद्र सरकार आम तौर पर चीन के सबसे महत्वपूर्ण ल्यूनार न्यू ईयर, जो अगले साल फरवरी में है, से पहले ताजा सब्जियों और सूअर के मांस की आपूर्ति को बढ़ावा देने के लिए अतिरिक्त प्रयास करती है। लेकिन इस साल चीन में भारी बारिश और तूफान ने काफी नुकसान किया है, जिसका खामियाजा लोगों को आने वाले दिनों में भुगतना पड़ सकता है। सरकार इस स्थिति से बचने के लिए एहतियात बरत रही है। इसके अलावा देश के कई प्रांतों में कोरोना संक्रमण का खतरा भी तेजी से बढ़ रहा है, जिसके चलते लाकडाउन भी लगाया गया है। ऐसे में खाद्य आपूर्ति बाधित होने का खतरा है।

Related Posts