July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

भारत में Amazon का गोरखधंधा, खुलेआम बेच रहा यह नशा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ध्य प्रदेश के भिंड जिले में ऑनलाइन गांजा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने शनिवार को एएसएसएल अमेजन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स के खिलाफ केस दर्ज किया. पुलिस ने मामले में E-Commerce कंपनी ASSL Amazon को भी आरोपी बनाया है. पुलिस की प्रेस रिलीज के अनुसार, 13 नवंबर को भिंड के गोहद चौराहा थाना इलाके में 21 किलो 734 ग्राम गांजा बरामद हुआ था. ये गांजा छीमका के रहने वाले पिंटू और आजाद नगर के रहने वाले सूरज के पास से बरामद किया था. पुलिस ने इस मामले में अन्य आरोपी मुकुल जायसवाल को ग्वालियर से और गांजा की खरीददार चित्रा बाल्मीक को मेहगांव से गिरफ्तार किया था.
पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि आरोपी सूरज और मुकुल जायसवाल ने Babu Tex नामक एक फर्जी कंपनी बनाई थी. फिर ASSL अमेजन कंपनी में सेलर के रूप में अपनी कंपनी को रजिस्टर करवाया. इसके बाद ये लोग Stevia के रूप में विशाखापट्टनम से गांजे की सप्लाई अपने ग्राहकों को तय जगहों पर करवाते थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि ASSL अमेजन कंपनी के कार्यकारी निदेशकों के खिलाफ NDPS एक्ट 1985 की धारा 38 के तहत केस दर्ज करके आरोपी बनाया गया है.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर कहा कि अमेजन कंपनी के अधिकारी सहयोग नहीं कर रहे हैं. अगर ऐसा ही रहा तो उसके सीईओ और एमडी के खिलाफ कार्रवाई होगी. DPS एक्ट 1985 की धारा 38 के अनुसार, अगर कोई अपराध किसी कंपनी द्वारा किया गया है तो वहां प्रत्येक व्यक्ति, जो उस अपराध के किए जाने के समय उस कंपनी के कारोबार के संचालन के लिए उस कंपनी के प्रति उत्तरदायी था और साथ ही वह कंपनी भी, दोनों उस अपराध के दोषी समझे जाएंगे.

Related Posts