July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

अनेक भवनों के मालिक होंगे आप अगर आपका मूलांक है

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
अंक ज्योतिष के अनुसार जिन स्त्री-पुरुषों का जन्म किसी भी माह की 9, 18, 27 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 होता है। इस मूलांक का स्वामी मंगल है। प्रतिनिधि ग्रह मंगल के कारण मूलांक 9 के जातकों के स्वभाव में थोड़ी तेजी होती है। ये लोग दूसरों से हटकर होते हैं और हमेशा आगे बढ़कर काम करने वाले ऊर्जावान होते हैं। हालांकि इनकी तरक्की में कई बार इनका उग्र स्वभाव बाधा भी बनता है। इन जातकों के पास भूमि, संपत्ति की अधिकता होती है।
ये हैं खासियतें

मूलांक 9 वाले जातकों की सबसे बड़ी खासियत होती है इनकी बहादुरी, आत्मविश्वास और निडरता। ये अपनी बात हर जगह पूरी दबंगता के साथ रखते हैं और इसी कारण ये सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाले होते हैं। इस मूलांक के लोग पुलिस, सेना में नौकरी करने वाले होते हैं। साथ ही ये अच्छे कुक भी हो सकते हैं। मंगल का आधिपत्य भूमि, भवन, कृषि आदि क्षेत्रों पर भी होता है। इसलिए मूलांक 9 वाले जातकों के पास एक से अधिक मकान और जमीन होती है। ये खेती के बड़े हिस्से के मालिक भी होते हैं। कृषि उत्पादों से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। ये लोग स्वतंत्र रहने की प्रकृति के होते हैं।

ये हैं कमजोरियां

मंगल क्रोध का प्रतीक भी है इसलिए मूलांक 9 वाले जातकों को क्रोध जल्दी आ जाता है। यदि कोई काम इनके चाहे अनुरूप ना हो तो ये क्रोध में आ जाते हैं और फिर इनकी वाणी खराब हो जाती है। फिर ये बिना सोचे समझे किसी को भी कुछ भी बोल देते हैं। अच्छे-बुरे का भान नहीं रहता इन्हें। ऐसे ही स्वभाव के कारण कई बार ये तरक्की करने से भी पीछे रह जाते हैं। अतिआत्मविश्वास के कारण दूसरों की आंखों की किरकिरी बन जाते हैं।

क्या करें

मंगल के शुभ प्रभाव प्राप्त करने के लिए अपने महत्वपूर्ण कार्य मंगलवार को करें। अधिक से अधिक लाल रंग और उसके शेड्स वाले कपड़े पहनें।

Related Posts