June 27, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक का  नापाक हरकत : सिगरेट के पैकेट में बांट रहा करतारपुर साहिब का ‘पिन्नी प्रसाद’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान के करतारपुर में गुरुद्वारा दरबार साहिब में श्रद्धालुओं को सिगरेट पैकेजिंग मटीरियल से बने डिस्पोजेबल पेपर प्लेट में ‘प्रसाद’ देने के आरोप लगे हैं. जिसके बाद अलग-अलग स्थानों से करतारपुर जाने वाले सिख श्रद्धालुओं में रोष है.

जिन प्लेटों में श्रद्धालुओं को प्रसाद दिया जा रहा है, उनमें कथित तौर पर एक तरफ करतारपुर तीर्थस्थल की तस्वीरें हैं और दूसरी तरफ सिगरेट ब्रैंड ‘गोल्ड स्ट्रीट’ की तस्वीरें हैं. जानकारी के मुताबिक, कुछ श्रद्धालु जो करतारपुर पहुंचे थे, उनकी ओर से यह मुद्दा उठाया गया था. पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी  के अध्यक्ष अमीर सिंह ने कहा कि यह मामला तीन दिन पहले उनके संज्ञान में लाया गया था. हालांकि, उन्होंने यह कहकर इसे टालने की कोशिश की, कि यह कुछ ऐसे बदमाशों की शरारत है, जो कभी नहीं चाहते थे कि करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोला जाए.

सिंह ने कहा, ‘हमने कभी भी प्रसाद बांटने के लिए ऐसे किसी पैकेजिंग मटीरियल का इस्तेमाल नहीं किया. हमने मामले की जांच की है. उसके आधार पर हम यह कह सकते हैं कि कुछ असामाजिक तत्व नहीं चाहते थे कि करतारपुर कॉरिडोर शुरू हो, इसलिए उन्होंने यह सरारत की है.’ उन्होंने कहा कि ‘पिन्नी प्रसाद’ को पीएसजीपीसी की ओर से सादे बैगों में पैक करके बांटा जाता है.

Related Posts