July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘ना दिखने’ वाले मोबाइल से कैदियों ने सेल में बैठे ही बना डाला रील!  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दिल्ली की मंडोली जेल को शहर की अति सुरक्षित समझी जाती है पर जेल नंबर-15 में कुछ कैदी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए शॉर्ट इंस्टा रील बना रहे थे. CCTV के जरिए जेल की मॉनिटरिंग कर रहे अधिकारियों ने कैदियों की इस करतूत को देख लिया. इसके बाद अफसरों ने आनन-फानन में जेल नंबर-15 पर रेड कर दी. हालांकि जेल परिसर के तमाम हिस्सों की तलाशी के दौरान अफसरों को कोई मोबाइल फोन नहीं मिला.

जेल कर्मियों ने उस जेल में बंद कैदियो से मोबाइल के बारे में पूछा तो किसी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. कैदियों का कहना था कि उनके पास कोई मोबाइल नहीं है. अब इस ना दिखने वाली मोबाइल अधिकारीयों के लिए मुसीबत बन। इस घटना के बाद से जेल प्रशासन पिछले 4 दिनों से लगातार जेल नंबर-15 की लगातार तलाशी ले रहा है. इसके बावजूद उसे अब तक कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है.

घटना के 4-5 दिन बीत जाने के बावजूद जेल प्रशासन में लगातार घबराहट बनी हुई है. अफसरों को चिंता है कि कहीं कोई कैदी जेल में बनाई उस रील को अपने इंस्टाग्राम या फेसबुक समेत किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट ना कर दे. अगर ऐसा हुआ तो जेल अफसरों की कुर्सी पर तलवार लटक सकती है.

ऐसी आशंका से निपटने के लिए जेल प्रशासन सीसीटीवी के जरिए लगातार कैदियों पर नजर रखने में लगा है. उसे उम्मीद है कि किसी न किसी दिन उसे मोबाइल यूज करने वाले कैदी के बारे में पता चल जाएगा

Related Posts