May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इसे ख़त्म कर इंसान ने ही एलियंस को 2022 में दुनिया बर्बाद करने की दी न्योता !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दुनियाभर की स्पेस एजेंसियां एलियंस की तलाश में जुटी हुई हैं. एक नई स्टडी के मुताबिक, स्पेस एक्सप्लोरेशन में इजाफे की वजह से पृथ्वी पर एलियंस जीवों की घुसपैठ हो सकती है. वैज्ञानिक दावा कर रहे हैं कि मानव स्पेसक्राफ्ट अनजाने में दूसरे ग्रह से एलियन जीवों को अपने साथ वापस पृथ्वी पर ला सकता है.ये थ्योरी मानवता के इतिहास पर आधारित है, क्योंकि पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इंसानों की वजह से पृथ्वी के कई हिस्सों में ऐसे जानवर पहुंचे, जिन्होंने वहां की मूल प्रजातियों को खत्म कर दिया. इसका एक उदाहरण एक बदबूदार बग कीड़ा है, जो पूर्वी एशिया के शिपिंग क्रेट पर सवार होकर अमेरिका पहुंच गया था.

नई स्टडी से पता चलता है कि ऐसा ही एलियन प्रजातियों के साथ भी हो सकता है या इंसान पृथ्वी के जीवों के जरिए अन्य ग्रहों को भी गंदा कर सकता है. रिसर्चर्स ने अपने आर्टिकल में लिखा, स्पेस एक्सप्लोरेशन और कमर्शियल इस्तेमाल की योजना तेजी से विस्तारित हो रही है. ऐसे में हमें बायोसिक्योरिटी उपाय और जोखिम आकलन को बेहतर करना होगा.

इससे पहले एक रिपोर्ट में एलियंस को लेकर भविष्यवाणी की गई थी. जिसमें बताया गया था कि एलियंस मई, 2022 में पृथ्वी का रुख करेंगे और इस दौरान उनका अमेरिका से ‘अंतर-आयामी युद्ध’ होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, पहली बार एलियंस धरती पर 24 मई, 2022 को कदम रखेंगे और काफी कुछ भयानक होगा.

Related Posts