July 7, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गाड़ी में बंद बच्चे को बचाने पर पुलिस को इनाम में मिली शर्मिंदगी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

डॉल को असली बच्चा समझने के चक्कर में ब्रिटिश पुलिस अपना ही नुकसान करा बैठी. उसे न केवल आलोचना का सामना करना पड़ा बल्कि 264 पाउंड (करीब 27 हजार रुपये) की चपत भी लग गई. दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बाजार में खड़ी एक कार के अंदर छोटा बच्चा अकेला है और आसपास कोई भी नहीं है. इसी फेर में पुलिस कुछ ऐसा कर गई कि बाद में पछताना पड़ा.

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के थॉर्नबी, टेसाइड में पुलिस को सूचना मिली कि एक कार काफी देर से खड़ी हुई है, जिसके अंदर एक नवजात है. जब पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कार की फ्रंट सीट पर बच्चा बैठा हुआ है. पुलिस ने आसपास पूछताछ की, लेकिन जब कार के मालिक का पता नहीं चला तो उसने बच्चे को बाहर निकालने के लिए कार का शीशा तोड़ दिया.

इस घटना के तुरंत बाद कार की मालकिन 36 वर्षीय एमी मैकक्विलेन पनी 10 साल की बच्ची के साथ जब वहां पहुंचीं तो भीड़ देखकर हैरान रह गईं. उन्होंने पास जाकर देखा तो पाया कि कार का साइड ग्लास टूटा हुआ है. पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछा कि वो नवजात को कार में अकेला छोड़कर क्यों गई थीं? इस पर उन्होंने बताया कि जिसे वो बच्चा समझ रहे हैं वो दरअसल एक डॉल है. एमी ने अनुसार, अधिकारियों को मेरी बातों पर विश्वास नहीं हुआ, जब उन्होंने डॉल को हाथ में पकड़ा तब जाकर उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ.

Related Posts