July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

दंग करने वाली वजह ने 3 साल में 100 घरों को कर दिया आग के हवाले, हैरान पुलिस

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्षिण कोरिया में पिछले 3 सालों में घरों में रहस्यमय तरीके से आग लगने की घटनाएं हुईं. पुलिस ने जब इन मामलों की गहराई से जांच की तो आग लगने की वजह जानकर वह हैरान रह गई.

पुलिस के मुताबिक घरों में आग लगाने के पीछे कोई और नहीं बल्कि बिल्लियां जिम्मेदार थीं. सहयोगी वेबसाइट WION की रिपोर्ट के मुताबिक जिन-जिन घरों में आग लगी, वहां पर बिल्लियां पाली जा रही थी या उन घरों में बिल्लियां आती-जाती थीं. जांच में पता चला कि बिल्लियों ने घर में जल (House Fire) रही मोमबत्तियों को गिरा दिया, जिससे आसपास के कपड़ों और कागज में आग लग गई.

The Dangers of Having Your Cat's Litter Box in the Kitchen – Pawmore

यह भी पता लगा कि बिल्लियों ने खेल-खेल में रसोई में गैस के गर्म चूल्हे के पास कोई कागज या कपड़ा रख दिया, जिससे घर में आग लग गई. घर के दूसरे हिस्सों में बिजली के तार खींचने से हुई स्पार्किंग से भी आग लगने के मामले सामने आए.

सीएनएन के एक लेख के अनुसार, सियोल फायर डिपार्टमेंट ने गुरुवार को घोषणा की कि जनवरी 2019 और नवंबर 2021 के बीच देश में रहस्यमय आगजनी की 107 घटनाएं हुईं. ये सब घटनाएं बिल्लियों के कारण हुईं. डिपार्टमेंट के अनुसार कोई भी उपकरण चाहे वे बिजली के हों या रसोई गैस के, अगर वे बहुत देर तक चालू रहते हैं तो ज़्यादा गरम हो सकते हैं और आग पकड़ सकते हैं.

Related Posts