May 18, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

वजह घुमा देगा सर : शपथ के बाद भी कुर्सी पर नहीं बैठ रहे मुखिया से सरपंच 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

जिला के सभी प्रखंडों में नव निर्वाचित त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण संपन्न हो चुका है। वे सभी पद एवं गोपनीयता की शपथ ले चुके हैं। शपथ लिए कई दिन गुजर जाने के बाद भी उन माननीयों ने विधिवत कार्यभार नहीं संभाला है। उनके चेंबर अब तक बंद हैं, खुले भी हैं तो खाली कुर्सी उनके स्वागत के लिए पलक-पांवरे बिछाए इंतजार कर रही है। इसके पीछे कारण है खरमास। कोई भी माननीय खरमास में कुर्सी संभालने को तैयार नहीं दिख रहे।

बताते चलें कि बीते 3 जनवरी को प्रमुख-उपप्रमुख का चुनाव संपन्न हो चुका है। प्रखंड प्रमुख और उप प्रमुख की कुर्सी बदल चुकी है। पातेपुर के प्रमुख पद पर रेणु देवी व उपप्रमुख पद पर विमला देवी निर्वाचित हुईं हैं। उसी दिन उनका शपथ ग्रहण भी हो गया था। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही बंद हुआ प्रमुख-उपप्रमुख का चेंबर अब तक बंद पड़ा है। केवल प्रमुख-उपप्रमुख ही नहीं बल्कि पंचायत भवन में मुखिया, ग्राम कचहरियों में सरपंच के चेंबर और कुर्सी खाली पड़ी है। अब तक किसी भी पंचायत में मुखिया, सरपंच के कार्यालय का उद्घाटन नहीं हुआ है।

मुखिया के नेतृत्व में ग्रामसभा तो हुई पर पंचायत सरकार भवन अथवा पंचायत भवन के आफिस में कुर्सी पर बैठने से परहेज किया। बताया गया कि खरमास के बाद विधिवत शुभ मुहूर्त में समारोहपूर्वक कार्यालय की ओपनिंग कर माननीय अपनी कुर्सी संभालेंगे।

Related Posts