July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सिर्फ मौत नहीं यहां बच्चों के बलात्कारियों की हड्डियां तक जमा देगी सरकार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रूस में बच्चों के साथ बलात्कार करने वालों को ऐसी जगह कैद किया जाएगा, जहां उनकी हड्डियां भी जम जाएंगी. देश में बच्चों के साथ बढ़ते अपराधों से चिंतित सरकार ने एक सख्त कानून बनाने का ऐलान किया है. इस कानून के अनुसार, आदतन बलात्कारियों को आर्कटिक की बेहद ठंडी और वीरान जगह पर बनी जेल में भेजा जाएगा. रूसी संसद नए यौन अपराध कानून को इसी महीने मंजूरी दे सकती है. इसके बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के हस्ताक्षर करते ही ये कानून अमल में आ जाएगा.

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने नए प्रस्तावित कानून के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों का यौन शोषण करने वालों को आर्कटिक में कठोर श्रम दंड कालोनियों में अपनी सजा काटनी होगी. इस दौरान, उनसे साइबेरियाई खदानों में काम करवाया जाएगा. गौरतलब है कि रूस में बच्चों के साथ बलात्कार के बढ़ते मामलों के चलते सरकार पर सख्त कानून बनाने का दबाव है.

रूस में इसी हफ्ते पांच साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इस बच्ची का अपहरण उसकी मां के एक पूर्व प्रेमी ने अपने साथी की मदद से किया था. इसके बाद आरोपी ने बच्ची को पहले अपनी हवस का शिकार बनाया फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. इस घटना को लेकर पूरे रूस में विरोध प्रदर्शन हुए. लोगों की मांग है कि ऐसी वारदातों को रोकने के लिए सरकार कड़े कानून बनाए. इसी के मद्देनजर व्लादिमीर पुतिन प्रशासन नया कानून लाने जा रहा है.

Related Posts