July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कोरोना के बाद भी इतना खुश है यह देश कि बॉर्डर खोल सबको बुला रहा यह !

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :  

दुनिया के अधिकांश देश कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते खौफ में हैं. कुछ देशों में सख्त पाबंदियां लागू हो गई हैं और कुछ फिर से लॉकडाउन  जैसे कदम उठाने को मजबूर हैं. वहीं, संयुक्त अरब अमीरात एकमात्र ऐसा देश है, जिस पर ओमिक्रॉन का ज्यादा असर नजर नहीं आ रहा. वो पहले की तरह खुशहाल बना हुआ है. खाड़ी के इस देश ने दुनियाभर के सैलानियों के लिए अपने दरवाजे खोल रखे हैं.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, UAE वैक्सीनेशन की अच्छी स्पीड, व्यापक और सस्ती टेस्टिंग सुविधाओं के चलते दुनिया के कई अन्य देशों की तुलना में कोरोना महामारी से बेहतर ढंग से निपट रहा है. यूएई वर्तमान में ब्लूमबर्ग की कोविड रेज़िलिएंस रैंकिंग में टॉप के देशों में शामिल है. इस रैंकिंग में 53 देशों के स्वास्थ्य सुविधा मानकों, कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों और यात्रा को फिर से खोलने जैसे 12 संकेतकों को आधार बनाया गया है.

इन्हीं सब के चलते यूरोप में ओमिक्रॉन के फैलने के बावजूद, यूएई संक्रमण को नियंत्रित करने और देश को पर्यटकों के लिए खुला रखने में सफल रहा है. यूएई के सबसे अधिक आबादी वाले शहर दुबई ने भी खुद को एक वैश्विक पर्यटन स्थल से अपने लोगों की हिफाज़त करने वाले शहर में तब्दील कर लिया है.

Related Posts