July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

इस मिल्क ब्यूटी ये 5 स्पेशल बातें जानेंगे तो चौंक  जायेंगे 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

ज हम आपको बाहुबली के एक खास किरदार अवंतिका यानी तमन्ना भाटिया के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं। जिन्होंने भी ‘बाहुबली द बिगनिंग’ देखी है वो यह जानते होंगे कि बाहुबली अपनी ख़्वाबों की इस मल्लिका (अवंतिका) से मिलने  ऊंचे पहाड़ और झरनों को पार कर और अपनी जान की बाजी लगाकर पहुंचे थे।

आइये इन 5 दिलचस्प बातों में जानते हैं अवंतिका उर्फ़ तमन्ना भाटिया के बारे में…

डेब्यू: 21 दिसम्बर 1989 को जन्मीं तमन्ना ने अपना करियर 2005 में महज 15 साल की उम्र में आई हिंदी फ़िल्म ‘चांद सा रौशन चेहरा’ से शुरू किया। उसी साल उनकी एक और फ़िल्म ‘श्री’ भी आई जोकि तेलुगु भाषा में बनी थी। तभी, से साउथ की फ़िल्मों से तमन्ना का मजबूत कनेक्शन रहा है जो बाहुबली तक आते-आते और भी मजबूत हुआ है।

फॅमिली: सिन्धी परिवार में जन्मीं तमन्ना के पिता संतोष भाटिया एक बड़े हीरा व्यापारी हैं और उनकी मां रजनी भाटिया अपनी इस लाडली बेटी का बहुत ख्याल रखती हैं। उनका एक बड़ा भाई भी है-आनंद भाटिया। तम्मना ने अपनी शुरुआती पढाई मानक जी कूपर एजुकेशनल ट्रस्ट स्कूल जुहू मुंबई से पूरी की है। तमन्ना इतनी गोरी हैं कि उन्हें मिल्क ब्यूटी के नाम से भी जाना जाता है।

इंडियन आइडल कनेक्शन: क्या आप जानते हैं कि इंडियन आइडल के पहले विनर अभिजीत सावंत के एल्बम का सुपरहिट गीत ‘ लफ़्ज़ों में कह न सकूं….’ तमन्ना भाटिया पर ही फिल्माया गया था। यह साल 2005 की ही बात है, जिस साल तमन्ना ने डेब्यू किया।

पृथ्वी थियेटर से भी जुड़ी रहीं: आपने तमन्ना को हिंदी फ़िल्मों हिम्मतवाला (2013), हमशक्ल (2014), एंटरटेनमेंट (2014), में भी देखा है। साल 2015 में आयी ‘बाहुबली द बिगनिंग’ ने तो तमन्ना भाटिया के करियर को काफी ऊंचाई दी। लेकिन, क्या आप जानते हैं अपने स्कूल के बाद तमन्ना एक साल तक पृथ्वी थियेटर से भी जुड़ी रही हैं, जहां उन्होंने अभिनय की बारीकियां सीखीं।

शाह रुख़ ख़ान के साथ भी कर चुकी हैं काम:  तमन्ना ने फ़िल्मों के अलावा कई मॉडलिंग के भी काम किये हैं। कई विज्ञापनों में आप सबने उन्हें देखा है। एक विज्ञापन में वो शाह रुख़ ख़ान के साथ भी काम कर चुकी हैं।

Related Posts