July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

OMG : इससे बचने के लिए हजारों खर्च कर हो रहे कोरोना पॉजिटिव

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस के फिर से बढ़ते मामलों से निपटने के लिए जहां पाबंदियां लगाई जा रही हैं, वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जा रही है. वहीं, इटली में चल रहे एक ट्रेंड ने सबको हैरान कर दिया है. यहां लोग कथित तौर पर कोरोना संक्रमितों के साथ बैठकर खाना खाने और शराब पीने के लिए पैसे दे रहे हैं. इसके लिए बाकायदा पार्टियों का आयोजन किया जा रहा है. बता दें कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के सामने आने के बाद से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है.

‘डेली मेल’ की खबर के अनुसार, इटली में लोग कोरोना पीड़ितों के साथ डिनर करने और शराब पीने के लिए 110 पाउंड (लगभग 11 हजार रुपये) का भुगतान कर रहे हैं. ऐसी पार्टियों को ‘पॉक्स’ पार्टी का नाम दिया गया है. दरअसल, ये पूरी कवायद वैक्सीन से बचने की है. लोगों का मानना है कि खुद को कोरोना पॉजिटिव बनाकर वो वैक्सीन लगवाने से बच जाएंगे. इटली के लेटेस्ट वैक्सीन नियम के मुताबिक, 50 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को एक फरवरी तक वैक्सीन लगवाना अनिवार्य किया गया है.

इटली में वैक्सीनेशन न कराने वालों को जुर्माने के रूप में बड़ी रकम भी चुकानी पड़ सकती है. इसके अलावा, उन्हें नौकरी से हाथ भी धोना पड़ सकता है. लेकिन इसके बावजूद लोग टीका लगवाने को तैयार नहीं हैं और इससे बचने के लिए खुद कोरोना संक्रमित होना चाहते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि हाल ही में कोविड संक्रमितों के साथ होने वाली एक ऐसी ही पार्टी का खुलासा हुआ है, जिसका आयोजन टस्कनी में किया गया था.

इस पार्टी में एक कोविड पॉजिटिव व्यक्ति शामिल था. पार्टी का हिस्सा बनने के लिए लोगों को 110 पाउंड की रकम चुकानी पड़ी थी. स्थिति ये है कि लोग सोशल मीडिया पर कोरोना संक्रमितों की तलाश कर रहे हैं. वैक्सीन विरोधी एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘मैं एक पॉजिटिव शख्स की तलाश कर रहा हूं और मैं इसके लिए भुगतान करने को तैयार हूं. संक्रामक रोग विशेषज्ञ पियर लुइगी लोपाल्को ने कहा कि ऐसी कोविड पार्टियां कानून के खिलाफ हैं और इसमें शामिल लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

Related Posts