October 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

इन 3 राशियों को  अगर जीवनभर नहीं है पछताना तो दे अपने इम्यून सिस्टम पर ध्यान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गभग पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में है। इस संक्रमण में व्यक्ति को गले में खराश, सुखी खांसी, बुखार, सिर दर्द और जोड़ों/बदन में दर्द की शिकायत होती है। इसके अलावा बदलते मौसम के कारण भी वायरल इंफेक्शन का ख़तरा बढ़ जाता है। अगर आप अब तक अपने स्वास्थय को लेकर सजग नहीं हैं तो हम आपकी मदद कर देते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में बारह राशि के जातकों के बारे में सब कुछ बताया गया है। इसके आधार पर भूत, भविष्य और वर्तमान की जानकारी दी जाती है। हालांकि, कुछ लोग अपने जीवन और स्वास्थ्य को लेकर सजग नहीं होते हैं। आइए जानते हैं कि किन राशियों को अपनी इम्युनिटी के साथ शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रूरत है।

कन्या राशि 

इस राशि के जातक खुद को लिस्ट में सबसे ऊपर देखकर थोड़े चिंतित होंगे लेकिन आपको जानकर यह खुशी होगी कि इस राशि के लोग खाने-पीने को लेकर बड़े सजग होते हैं। हालांकि, इनके दिमाग में कई तरह के ख्याल उमड़ते रहते हैं, जिससे इनकी शारीरिक और मानसिक सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इस राशि के लोग खुद को संकुचित और सीमित रखते हैं। कभी-कभी ये लोग बहुत जल्द हार मान लेते हैं। ऐसे में हम आपको सलाह देते हैं कि खुद को सही साबित करने के लिए एक्स्ट्रा बर्डन न लें। अपने आप को मोटीवेट करें। अगर आप अपने मन मस्तिष्क पर नियंत्रण रखना चाहते हैं तो प्रतिदिन मेडिटेशन करें। एक चीज़ का हमेशा ख्याल रखें कि हमें सफल होने के लिए शुरुआत करने की ज़रूरत होती है।

कर्क राशि 

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर कर्क राशि के जातक हैं। इस राशि के जातकों को पेट संबंधी विकार और शिकायत हमेशा होती है। ऐसे में आपको न केवल अपने डाइट पर बल्कि अपनी सेहत पर भी ध्यान देने की ज़रूरत है। इसके साथ ही आपको समय-समय पर यह भी चेक करने की ज़रूरत है कि आपके दिमाग में क्या चल रहा है। इस राशि के लोग सेहत को लेकर जागरुक रहते हैं। हालांकि, आप बहुत प्रेशर और बर्डन लेते हैं। इससे आपके डायजेस्टिंग सिस्टम पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में हम आपको सलाह देंगे कि आप अधिक मात्रा में ताज़े फल और सब्जियां अपने डाइट में जोड़ें।

मीन राशि

इस राशि के लोग दयालु और सहानुभूति रखने वाले होते हैं। आपके इस स्वभाव के कारण लोग हमेशा आपके संपर्क में रहते हैं। जब आप दूसरे की मदद करते हैं तो आप अपनी परवाह करना भूल जाते हैं। आपके इस स्वभाव के कारण आप बीमार पड़ जाते हैं। ऐसे में आपको अपने इम्युन सिस्टम पर अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है।

Related Posts