July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां के लोग कीमती सामान भूल अपने कुत्ते चोरी होने से बचाने में जुटे

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

मेरिका में चोरी व डकैती की घटनाएं बढ़ रही हैं, लेकिन यह सुनकर हैरान रह जाएंगे कि चोर आभूषण और नकदी के पीछे नहीं लगे हैं, बल्कि फ्रेंच बुलडॉग की चोरी कर रहे हैं. यहां न्यूयॉर्क से लेकर लॉस एंजिलिस और मियामी से लेकर शिकागो तक इन डॉग्स की चोरी बढ़ रही है. फ्रेंच बुलडॉग की चोरी की इन घटनाओं को स्थानीय मीडिया में “द राइज ऑफ डॉगनैपिंग” कहा जा रहा है.

ताजा मामला लॉस एंजिलिस का है. यहां के निवासी रॉबर्ट मारिनेली तीन जनवरी को सुबह अपने डॉग्स लुका के साथ वेस्ट हॉलीवुड में टहल रहे थे, तभी काले रंग की सिडान कार से एक व्यक्ति बाहर निकला और डॉग्स को लेकर भाग गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी में वारदात की तस्वीरें कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा था कि मारिनेली ने चोर का पीछा किया. पीछा करने के दौरान मारिनेली की शर्ट चोर के कार के दरवाजे में फंस गई. कार चलने के बाद पीड़ित कुछ देर जमीन पर घिसटता चला गया. इसके बाद चोर और कार में बैठे उसके साथी ने पीड़ित की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था.

डॉग्स चोरी की यह अकेली घटना नहीं है. सबसे चर्चित मामला सिंगर लेडी गागा का था. पिछले साल हथियारबंद लोगों ने उनके पालतू बुलडॉग कोजी और गुस्ताव को चुरा लिया था. चोरी की घटना के वक्त लेडी गागा का एक कर्मचारी दोनों डॉग्स के साथ घूम रहा था. इस दौरान चोरों ने उस पर फायरिंग कर दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. सुपरस्टार सिंगर को अपने पालतू डॉग्स की वापसी के लिए 5,00,000 डॉलर के इनाम की घोषणा करनी पड़ी थी. आखिरकार लेडी गागा को उनके डॉग्स वापस मिल गए थे. पुलिस ने इस मामले में पांच गिरफ्तारियां की थीं.

Related Posts