June 27, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

ओमिक्रॉन का पहला शिकार होता है आपका यह बॉडी पार्ट, इन 7 लक्षण देखते ही हो जाये सावधान 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच इसके लक्षणों को लेकर डॉक्टर्स ने बड़ी बात कही है. डॉक्टर्स के मुताबिक, ओमिक्रॉन का पहला संकेत आपकी आंखों में हो सकता है. अब तक ओमिक्रॉन के लक्षणों को लेकर कई रिसर्च की गई हैं जिसमें सर्दी, खांसी जैसे तमाम लक्षणों का पता लगा है. द सन में छपी एक खबर के मुताबिक, एक रिसर्च में खुलासा हुआ है कि ओमिक्रॉन सबसे पहले आंखों को इफेक्ट कर सकता है. आज हम आपको ऐसे 7 लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ओमिक्रॉन होने के संकेत दर्शाते हैं.

इन सात लक्षणों में पहला है आंखों का गुलाबी होना. जून 2020 में पब्लिश की गई एक स्टडी में कहा गया है कि कोविड के लगभग 5 फीसदी मरीजों में गुलाबी आंखों की शिकायत देखी गई है.

एक स्टडी के मुताबिक, ओमिक्रॉन के मरीजों में आंख के सफेद भाग पर और पलक की परत पर सूजन के भी मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही संक्रमित लोगों की आंखों का लाल होना भी डॉक्टर्स ने पाया है.

डॉक्टर्स के मुताबिक, ओमिक्रॉन के कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां लोगों को फोटोफोबिया या लाइट सेंसटिविटी की शिकायत हुई है.

एक्सपर्ट्स की मानें तो ओमीक्रोन के लक्षणों में से एक धुंधली दृष्टि (Blurred vision) भी शामिल है. अगर कोई इससे पीड़ित है तो उसे अपनी कोरोना जांच करानी चाहि

Related Posts