July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ट्रक मोटरसाइकिल से टकराते ही 500 इमारतें तबाह, 17 की मौत, 59 घायल

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

श्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट होने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 59 लोग घायल हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, धामका देश के पश्चिमी हिस्से में हुआ है. सरकार के अनुसार, खनन में इस्तेमाल होने वाला विस्फोटक ले जा रहा एक वाहन पश्चिमी हिस्से में एक मोटरसाइकिल से टकरा गया और उसमें विस्फोट हो गया, जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 59 अन्य घायल हो गए.

गुरुवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में विस्फोट वाला क्षेत्र दिखाई दे रहा है. जिसमें दर्जनों इमारतें या तो गिरी हुईं, या मलबे ढेर में तब्दील दिख रही हैं. पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि खनन विस्फोटक वाला वाहन एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिसके कारण विस्फोट हुआ. लोगों को सलाह दी गई है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए घटनास्थल वाले क्षेत्र से दूसरे शहरों में चले जाएं, जब तक हालात पहले की तरह सामान्य नहीं हो जाते.

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन के उप महानिदेशक सेजी साजी अमेदोनू ने कहा कि 500 इमारतें नष्ट हो गई हैं. एक क्षेत्रीय आपातकालीन अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उसने 10 शव देखे थे. देश के पश्चिमी क्षेत्र के बोगोसो और बावडी के शहरों के बीच पड़ने वाले अपियेट में विस्फोट हुआ है. यहां एक मोटरसाइकिल विस्फोटक ले जा रहे ट्रक के नीचे आ गई थी, जो कनाडा की किनरोस कंपनी द्वारा संचालित चिरानो सोने की खान की तरफ जा रहा था. किनरोस के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि जहां घटना हुई है, वो जगह खदान से 140 किलोमीटर (87 मील) दूर है.

Related Posts