July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

कोरोना का पता नहीं पर कफ सिरप में चिकन पकाकर खाने से हमेशा के लिए इससे मिल जायेगा छुटकारा   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस की शुरुआत के बाद से ही लोग अपने घरों में तरह-तरह के नुस्खे अपना रहे हैं. भारत में लोग इम्यूनिटी बूस्टर और काढ़ा पी रहे हैं, जबकि विदेशों में भी लोग अलग-अलग घरेलू नुस्खे अपना रहे हैं. सोशल मीडिया साइट टिकटॉक पर पिछले दिनों कोरोना से बचने के लिए एक अजीबोगरीब नुस्खा वायरल हो रहा था. इसे लेकर अब डॉक्टर चेतावनी दे रहे हैं. डॉक्टर की माने तो कफ सिरप में चिकन पकाकर खाने से कोरोना नहीं पर जिंदगी से हमेशा के लिए मिल जायेगा छुटकारा

‘द मिरर’ की खबर के अनुसार, पिछले दिनों टिकटॉक पर वायरल हुए वीडियो में दावा किया गया था कि चिकन को कफ सिरप में पकाकर खाने से कोरोना वायरस ठीक हो जाता है. इसके अलावा दावा किया गया था कि इससे सर्दी-खांसी भी छूमंतर हो जाती है. इसे लेकर अब डॉक्टर्स ने चेतावनी जारी की है. डॉक्टर्स ने इसे खतरनाक बताया है और साफ कहा है कि इसे खाने से फूड पॉइजनिंग हो जाएगी.

एक डॉक्टर ने टिकटॉक के माध्यम से ही ऐसा करने वाले लोगों को वार्निंग दी है. डॉक्टर हार्टमन ने MIC.com को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि कफ सिरप से चिकन पकाने पर यह मीट में काफी मात्रा रह जाएगा. अच्छे से पके चिकन को खाने पर समझ लीजिये कि आप आधी बोतल सिरप पी रहे हैं. जो काफी ज्यादा खतरनाक है. डॉक्टर ने कहा कि इसे खाने के बाद सर्दी-खांसी तो नहीं जाएगी लेकिन आपका पेट जरूर खराब हो जाएगा.

Related Posts