July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

दिमाग तो मानना पड़ेगा! इस खास वजह से समोसे बना दिया रंगीन

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
चाय पीने का वक्त हो या सुबह के नाश्ते का, गरमागरम तले हुए समोसों को शायद ही कोई न कह पाएगा. हमारे देश में समोसे पर लोगों ने कुछ ज्यादा प्यार लुटाया है. वैसे तो पारंपरिक समोसों में आलू की स्टफिंग होती है, लेकिन अब अलग-अलग स्टफिंग वाले समोसे भी मार्केट में मिल जाते हैं. हालांकि इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल  हो रहे रंगीन समोसे आपने इससे पहले कहीं नहीं देखे होंगे.

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में समोसों के साथ कुछ अलग ही एक्सपेरिमेंट किया गया है. ये समोसे सफेद या सुनहरे रंग के नहीं, बल्कि रंगीन हैं. समोसों लाल-पीला, नीला-हरा रंग चढ़ा हुआ है. अगर आप इसे सिर्फ डेकोरेशन के मकसद से कलरफुल किया हुआ समझ रहे हैं, तो आप गलत हैं. दुकानदार के पास इन रंगों को लेकर अपना सॉलिड लॉजिक है.

वायरल हो रहे वीडियो में एक स्ट्रीट स्टॉल पर समोसे बेचे जा रहे हैं. इस दुकान को पप्पू समोसे वाले के नाम से जाना जाता है. वीडियो में एक बड़ी कड़ाही में अलग-अलग रंगों के समोसे तले जा रहे हैं, जिसे देखकर आपके मन में सवाल उठेगा कि भला इसे रंगा क्यों गया है? इस वीडियो को फूड ब्लॉगर गौरव वासन ने अपने इंस्टाग्राम चैनल पर इस वीडियो को शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, पप्पू जी के कलर वाले समोसे. समोसे की किस्मों में अंतर रखने के लिए इन पर खाने का रंग लगाया जाता है. क्या आपने कभी खाऐ हैं ये समोसे? बात साफ है, चूंकि दुकान पर अलग-अलग स्टफिंग के समोसे होते हैं, ऐसे में उन्हें पहचानने के लिए दुकानदार ने उन्हें स्टफिंग के मुताबिक रंग दे रखे हैं. दिमाग तो मानना पड़ेगा आपको !

Related Posts