July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

डूबने को आया फिर भी, इस देश ने कोरोना प्रतिबंध मामला में लिया चौंकाने वाला फैसला

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद नीदरलैंड ने कड़े प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है. सरकार ने घोषणा की है कि कैफे, बार और रेस्टोरेंट अब रात 10 बजे तक खोले जा सकेंगे. हालांकि, वहां जाने वालों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट और वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा. बता दें कि नीदरलैंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में उसका कड़े प्रतिबंधों में ढील देना गंभीर सवाल खड़े करता है.

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION में छपी खबर के अनुसार, सरकार ने नाइट क्लब को फिलहाल बंद रखा है और स्पोर्ट्स एवं कल्चरल इवेंट्स में शामिल होने वालों की संख्या को 1,250 तक सीमित कर दिया है. नए नियम 8 मार्च तक प्रभावी रहेंगे. नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट ने मंगलवार शाम को कहा, ‘संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हम नीदरलैंड को अनलॉक करने के लिए आज एक बड़ा कदम उठा रहे हैं. ये जोखिम भरा निर्णय है, लेकिन जरूरी है’. वहीं, एक्सपर्ट्स ने राष्ट्रपति के इस फैसले की आलोचना की है.

नीदरलैंड में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए पिछले करीब एक महीने से रेस्टोरेंट और सांस्कृतिक स्थल बंद थे. इसके अलावा, देश में क्वारंटाइन नियम भी बेहद सख्त हैं, जिनके चलते अधिकांश प्राथमिक स्कूलों की कक्षाएं लगभग बंद रहीं. बता दें कि डच प्रधानमंत्री को हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा था, क्योंकि उन्होंने इस सेक्टर में लॉकडाउन लगा रखा था, जबकि 15 जनवरी से दुकानों, जिम, हेयरड्रेसर और सेक्स वर्कर्स को अपना व्यवसाय फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी थी.

Related Posts