June 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘जुआ खेला तो क्या, खेलने क्यों दिया?’ 40 करोड़ हार कारोबारी ने कसीनो पर किया मुकदमा, जित  हुई इसकी  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

पने ऐसे कई मामले देखे-सुने होंगे, जिसमें उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली फिलॉसफी को सच होते हुए देखा जा सकता है. ऐसी हालत में लोग सिर्फ हैरानी ही जता पाते हैं. लोग अपनी गलती को छिपाने के लिए उसका इल्जाम किसी और पर मढ़ देते हैं. ऐसा ही कुछ किया मलेशिया  के रहने वाले एक रईस कारोबारी ने. इस कारोबारी ने लंदन के एक कसीनो में जुआ खेल 40 करोड़ रुपए गंवा दिए. लेकिन अपनी इस हार के लिए उसने खुद की जगह कसीनो को ही जिम्मेदार ठहरा दिया. शख्स ने कसीनो को ही अपने इस नुकसान का जिम्मेदार ठहरा दिया और उसपर मुकदमा ठोंक दिया.

मलेशिया के इस बिजनेसमैन की पहचान लिम हान जोह के तौर पर हुई. लिम 2015 में मलेशिया से लंदन बिजनेस ट्रिप पर गया था. वहां एक कसीनो में लिम ने 40 करोड़ रुपए गंवा दिए. जब लिम सारे पैसे हार गया तो कसीनो पर ही उबल पड़ा. उसने कसीनो पर केस ठोंकते हुए कहा कि उसके पैसे कसीनो वाले की गलती से खोए. जब कसीनो वाले ने उसे देखा तो उसे रोका क्यों नहीं? लिम का कहना है कि कसीनो को मुझे जुआ खेलने से रोकना चाहिए था. 2015 की इस घटना को लेकर उसने कसीनो पर केस ठोंक दिया.

कारोबारी लिम मलेशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक है. लिम की प्रॉपर्टी मलेशिया और लंदन में है. डेली मेल की न्यूज के मुताबिक़, लिम की टोटल प्रॉपर्टी 4 अरब रुपए के करीब है. उसने 2014 में लंदन का एक प्राइवेट कसीनो ज्वाइन किया था.  2015 से चल रहे इस मुक़दमे में  कसीनो ने आखिर में जीत हासिल की.

Related Posts