July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

यहां कदम रखते ही रूसी सैनिकों पर छापामार हमले को तैयार 10 लाख आम नागरिक, फिर सेना 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
यूक्रेन पर रूस का आक्रमण होने की सूरत में वहां के लोग देश की रक्षा करने और छापामार युद्ध करने की योजना बना रहे हैं. यूक्रेन की सीमा पर जहां रूस के हजारों सैनिक इकट्ठा हैं, वहां से केवल 40 किलोमीटर दूर खारकीव शहर है. यह यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर और औद्योगिक केन्द्र है, यहां के हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं.
खारकीव शहर के लोगों की राय बंटी हुई है. कुछ यूक्रेन के पक्ष में, तो कुछ रूस के पक्ष में हैं. इनमें से कुछ रूस से डटकर मुकाबला करने, तो कुछ अपना जीवन शांति से बिताने की बात कर रहे हैं. 10 लाख से अधिक की आबादी वाले इस शहर के कुछ लोगों का कहना है कि अगर रूस आक्रमण करता है, तो वे आम नागरिक का जीवन त्यागकर रूसी सैनिकों के खिलाफ छापामार युद्ध करेंगे. उनका मानना है कि देश के बहुत से नागरिक यही करेंगे.
किशोरों को टेबल टेनिस सिखाने वाली कोच विक्टोरिया बालेसिना कहती हैं कि इस शहर की रक्षा होनी चाहिए. हमें कुछ करने की जरूरत है, न कि डरने और घुटने टेकने की. जानकारों और अमेरिकी खुफिया अधिकारियों का कहना है कि डेंटिस्ट, कोच, हाऊस वाइफ्स का ऐसे शहर में छापामार युद्ध करना, जहां जमीन के नीचे छिपने के लिए हजारों आश्रय स्थल हैं, रूसी सैन्य योजनकारों के लिए बुरा अनुभव साबित हो सकता है.

Related Posts