July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सर में इसे मारा तो 50 कोड़े

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

बालों में एक भी जूं होना शायद शर्मिंदगी बन जाती हो। शर्मिंदगी से भी ज्यादा यह आपकी परेशानी बन सकती है। बहुत अधिक जुएं न सिर्फ बार-बार सिर खुजलाने के लिए मजबूर कर आपके काम की एकाग्रता को भंग करते हैं बल्कि यह आपके मस्तिष्क में रक्त-संचार को भी प्रभावित करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह हानिकारक हैं। सिर तो फिर भी सिर है।

सोचिए अगर चेहरे पर जुएं हो जाएं और उन्हें मारना कानूनन अपराध हो तो आप क्या करेंगे? सीरिया में कुछ लोगों के लिए कुछ नजारा था । दरअसल वहां जेहादियों का एक दल राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार के खिलाफ लड़ रहा था । फ्री सीरियन आर्मी नाम से जाना जाने वाला यह दल अपने जेहाद से ज्यादा अपने उस फतवे के कारण चर्चा में था जिसमें इस जेहाद में शामिल जेहादियों को अपने दाढ़ी में होने वाले जूं को नहीं मारने का आदेश दिया गया । फतवे में जेहादियों को सख्त हिदायत दी गई है कि ऐसा न करने वालों को शरिया कानून के अनुसार 50 कोड़ों की सजा दी जाएगी। साथ ही ऐसा करने वाले सदस्यों के खिलाफ अलेप्पो की शरिया अदालत में मुकदमा चलाया जाएगा। इसके पीछे संगठन ने यह तर्क दिया है कि जिहाद खुदा का पवित्र काम है और इस दौरान किसी निर्दोष जीव की हत्या नहीं की जा सकती।

दरअसल पानी की कमी के कारण जिहादियों की दाढ़ी में जूं हो जाते हैं। इसलिए इनके लिए सीरियन आर्मी ने यह फतवा जारी किया है। इससे होने वाली खुजली की परेशानी से बचने के लिए जिहादियों को मेंहदी लगाने की सलाह दी गई है।

Related Posts