July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

हैरान ! ट्रम्प ने ऐसा क्या किया कि व्हाइट हाउस का टॉयलेट भी बन गया इंटरनेशनल खबर 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

मेरिका का व्हाइट हाउस अक्सर अमेरिकी राष्ट्रपति और इसकी भव्यता के लिए चर्चा में रहता है. मगर अब इस वजह से नहीं, बल्कि व्हाइट हाऊस अपने टॉयलेट की वजह से खबरों में है. आप भी सोच रहे होंगे कि व्हाइट हाउस के टॉयलेट में ऐसा क्या है कि अब ये इंटरनेशनल खबर बन गई है. वैसे लग्जरी होने की वजह से नहीं, बल्कि चोक होने की वजह से इसकी बात हो रही है. खास बात ये है कि इसकी वजह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं और अब उन पर इसके बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.

दरअसल, अब व्हाइट हाउस को लेकर खुलासा हुआ है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगा है कि वे राष्ट्रपति पद पर रहते हुए कुछ दस्तावेजों को फाड़ कर फ्लश कर देते थे. ट्रम्प ने इतने ज्यादा कागजों को फ्लश किया कि इसकी वजह से व्हाइट हाउस का टॉयलेट ही जाम हो गया था. इसके बाद से ट्रंप पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. अब इस पर ट्रंप की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है, जिसमें उन्होंने इन आरोपों को नकार दिया है और सभी दावों को गलत बताया है.

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स की पत्रकार मैगी हैबरमैन ने अपनी आने वाली किताब ‘कॉन्फिडेंस मैन’ में व्हाइट हाउस को लेकर कई बातों का खुलासा किया है. इस किताब में ही बताया गया है कि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों ने बताया है कि कागजों की वजह से टॉयलेट चोक हो गया था और माना जा रहा है कि वो कागज ट्रंप ने फ्लेश किए थे. सफाई में कई प्रिंटेड पेपर टॉयलेट में मिले थे, जिसके बाद ट्रंप पर आरोप लगाए गए हैं.

व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को कई बार टॉयलेट पाइप से प्रिंटेड पेपर मिले हैं और ये उस वक्त की बात है, जब प्रेसिडेंट ट्रंप वहां रहा करते थे. वहीं, किताब की लेखिका ने भी इसकी जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने बताया है कि ये दस्तावेज कोई भी हो सकते हैं, हो सकता है वो कोई जरूरी दस्तावेज हो या फिर खुद के लिए बनाए गए नोट्स भी हो सकते हैं. साथ ही उन्होंने बताया है पेपर वाला किस्सा एक बार नहीं कई बार हुआ है.

बताया गया है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति रहते कई बार प्रोटोकॉल्स का उल्लघंन किया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, अब नेशनल आर्काइव चाहता है कि पूर्व राष्ट्रपति की दूसरे मामलों के साथ कागज फाड़ने की आदत की भी जांच की जाए. ट्रम्प पर ऑफिशियल डॉक्यूमेंट्स को फ्लोरिडा भेजने का भी आरोप लगा है और प्रेसिडेंशियल रिकॉर्ड को नष्ट करने का आरोप भी ट्रंप पर है.

Related Posts