September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

दुल्हन ने मेहमानों को थमाया लिस्ट, कहा ‘बच्चों और शराब का यह नियम मानो वरना यह ‘गंदा’ काम सहो 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
वैसे तो जिस  घर में शादी का माहौल हो वहां शोर-शराबा-खुशियां लाजमी है। लेकिन इन खुशियों पर अगर पावंदी लगाकर मेहमानों को बुलाया  क्या कहनेगे ? खबर के अनुसार, जैस्मिन क्रूज नामक एक महिला ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक लिस्ट शेयर की है. इसमें उसने अपनी शादी के मौके पर मेहमानों के लिए एक नियम बनाया है और उसे मेहमानों से मानने के लिए कहा है. वीडियो शेयर कर दुल्हन ने उन सभी नियमों की जानकारी दी है, जिसे मानना मेहमानों के लिए जरूरी है.

इसमें सबसे पहला नियम यह है कि मेहमान अपने साथ बच्चे लेकर नहीं आ सकते हैं. यानी शादी में बच्चों को लेकर आने की शख्स मनाही है. हालांकि इसमें थोड़ी छूट भी दी गई है. दुल्हन ने कहा है कि अगर आप अपने बच्चों को घर पर छोड़ नहीं सकते हैं और मजबूरन उन्हें शादी में लाना है तो उन्हें हर समय अपने साथ ही रखना पड़ेगा. शादी के दौरान उन्हें एक पल के लिए भी अकेला नहीं छोड़ना होगा.

सबसे हैरान करने वाला नियम यह है कि शादी में आने वाला किसी भी मेहमान को सफेद रंग के कपड़े पहनने की अनुमित नहीं है. दुल्हन ने बताया कि खुद उसकी ड्रेस सफेद रंग की है, इस वजह से कोई भी सफेद रंग का कपड़ा पहनकर ना आए. दुल्हन ने यह भी बताया कि अगर कोई भी इस नियम को नहीं मानता है तो उसके ऊपर रेड वाइन की पूरी बोतल उड़ेल दी जाएगी.

इसके अलावा दुल्हन ने शराब पीने वालों को भी उसकी शादी में ना आने के लिए कहा है. दुल्हन ने यह भी कहा कि जिन्हें शादी में नहीं बुलाया गया, वो गलती से भी शादी में ना आएं.

Related Posts