July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लालू के और 3 साल लद गये! 5वें केस में भी दोषी करार,सजा का ऐलान 21 फरवरी को

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

950 करोड़ रुपए के देश के बहुचर्चित चारा घोटाले के सबसे बड़े (डोरंडा ट्रेजरी से 139.35 करोड़ रुपए के गबन) केस में मंगलवार को फैसला आ गया. सीबीआई की विशेष अदालत ने आरजेडी  सुप्रीमो लालू यादव सहित 75 आरोपियों को दोषी करार दिया है. वहीं, 24 लोगों को बरी कर दिया गया है. सजा का ऐलान 21 फरवरी को होगा. आरजेडी सुप्रीमो को कोर्ट की ओर से दोषी करार देते ही पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद उनके वकील ने जेल न भेजकर रिम्स में भेजने के लिए आवेदन दिया है. इस पर कोर्ट दोपहर दो बजे के बाद सुनवाई करेगा.

जैसे ही आरजेडी सुप्रीमो के दोषी करार देने की सूचना बाहर आई पटना से लेकर रांची तक उनके समर्थकों में मायूसी छा गई. कोर्ट परिसर आरजेडी नेताओं से पटा है. पुलिस का पहरा सख्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है मंगलवार को कोर्ट ने 3 साल से कम वालों को सजा सुनाया है. लालू सहित 10 लोगों की सजा अलग से सुनाई जाएगी. ऐसे में यह माना जा रहा है लालू को 3 साल से अधिक की सजा हो सकती है. हाईकोर्ट के सीनियर वकील राजनीति प्रसाद ने बताया, लालू यादव के क्वेश्चन ऑफ सेंटेंस पर 21 फरवरी को फैसला होगा. मेडिकल टर्म पर उन्हें रिम्स शिफ्ट करने की बात हो रही है.

बता दें, इससे पहले चारा घोटाले के 4 मामले (देवघर के एक, दुमका ट्रेजरी के दो अलग-अलग और चाईबासा ट्रेजरी से संबंधित दो मामलों में) लालू दोषी करार दिए जा चुके हैं.

Related Posts