July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

लड़की ने 6 सालों से शैम्पू को कहा ना, हैरान रह जायेंगे बालों की हालत देख

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

पने बालों को सुंदर और आकर्षक रखने के लिए अक्सर लोग तमाम तरह के शैंपू और तेल का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन आज हम आपको जिस लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं उसने पिछले 6 सालों से अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल नहीं किया है. अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली लॉरा एश्ले ने पिछले 6 सालों से अपने बालों में कोई शैंपू नहीं लगाया है. इसके बाद भी उसके बाल खराब नहीं हुए हैं.

डेली मेल की खबर के अनुसार, लॉरा एश्ले वीगन हैं. वह जानवरों से जुड़ा कोई प्रोडक्ट इस्तेमाल में नहीं लाती हैं. लॉरा ‘no poo’ आंदोलन का हिस्सा भी बनी हैं. इस कारण अपने बालों में उन्होंने शैंपू इस्तेमाल करना बंद कर दिया. पिछले 6 सालों से उन्होंने अपने बालों को शैंपू नहीं किया है. लॉरा कहती हैं कि इससे उनके बाल पहले से कहीं ज्यादा हेल्दी हो गए हैं. वह कहती हैं कि उनके बाल कुदरती लंबे और घुंघराले हैं. उनके बालों को देखकर लोग जमकर तारीफ करते हैं.

लॉरा बताती हैं कि कॉमर्शियल शैंपू का इस्तेमाल बंद करने के बाद से उनके बाल ज्यादा अच्छे हो गए हैं. लॉरा ने बताया कि सालों पहले उन्होंने एक आर्टिकल पढ़ा था. इसमें उन लोगों के बारे में बताया गया था, जो अपने बालों में शैंपू का इस्तेमाल नहीं करते थे. उन लोगों से प्रेरणा लेकर उन्होंने भी शैंपू को किनारे कर दिया और अब खुद ही तरह-तरह की चीजें बालों में लगाती हैं. इससे उनके बाल पहले से ज्यादा तेजी से बढ़ने लगे और स्वस्थ हो गए.

लॉरा ने शैंपू छोड़ने के बाद सबसे पहले सोडा और सिरका का इस्तेमाल किया. हालांकि यह ज्यादा फायदेमंद नहीं था. इसके बाद वह सिर्फ पानी से ही बाल धोती हैं. वह अपने बालों में तेल लगाती हैं.

Related Posts