September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सावधान ! बाहर आ रहा हजारों लोगों को acide stew बनाने वाला लोपेज

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

सैकड़ों लोगों को तेजाब में डुबोकर गायब करने वाला खूंखार अपराधी जेल से बाहर आने वाला है. 10 साल जेल में रहने के बाद सैंटियागो मेजा लोपेज इस साल आजाद हो जाएगा. लोपेज को पोजोलेरो या द स्टीवमेकर के नाम से भी जाना जाता है. लोपेज ने कबूल किया था कि उसने अनगिनत शवों को एसिड में डुबोकर गायब करने में सिनालोआ कार्टेल की मदद की थी.

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, स्टीवमेकर को पहली बार 2009 में पकड़ा गया था और 2012 में उसे 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी. माना जाता है कि स्टीवमेकर ने सिनालोआ कार्टेल के लिए हजारों लोगों को गायब करने में कई बैरल एसिड का इस्तेमाल किया था. उसने मैक्सिको के तिजुआना में कम से कम 10 जगहों पर इस काम को अंजाम दिया था. इसमें अमेरिकी सीमा के पास चिकन कूप फार्म भी शामिल है.

इस अपराधी ने कई सालों तक शवों को एसिड में गलाकर गायब किया. इस दौरान उसने एक ड्रेनेज सिस्टम का भी निर्माण किया, जहां वह एसिड के कचरे को बहा देता था. पुलिस ने हड्डियों के हजारों टुकड़े जब्त किए थे, जो माना जाता है कि लोपेज ने छोड़ दिए थे. 2012 के बाद से कम से कम 16,500 लीटर कीचड़ और 200 किग्रा तक कचरा चिकन कूप से बरामद किया जा चुका है. वहीं, एक्सपर्ट्स का मानना है कि साइट के चारों ओर सामूहिक कब्रों में 650 लोगों तक के अवशेष छिपे हो सकते हैं.

Related Posts