July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

बत्तखों के जान क्या बचाया महिला को हो गया जेल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

नाडा की एक महिला ने सड़क पार करते बत्तखों के एक झुंड को बचाने के लिए अपनी कार क्या रोकी उसका ड्राइविंग लाइसेंस 10 साल के लिए रद्द कर दिया गया। इस घटना के लिए महिला को 90 दिन की जेल की सजा भी काटनी होगी।

एम्मा नाम की 26 वर्षीय महिला ने बत्तखों के एक झुंड को सड़क पार करता देख अपनी कार गलत दिशा में रोक दी। उसके अचानक इस तरह से कार रोक देने के कारण एक मोटरसाइकिल सवार उसकी कार से टकरा गया जिससे उसकी और उसकी 16 साल की बेटी की मौत हो गई थी।

कोर्ट ने एम्मा को लापरवाही और खतरनाक ड्राइविंग से हुइ मौत का दोषी माना। उसे 90 दिन की जेल के अलावा 240 घंटों के लिए समाजसेवा करने का भी दंड मिला है। हालांकि इस अपराध में अधिकतम सजा आजीवन करावास है, पर हजारों लोगों ने एम्मा के साथ नरमी बरतने के लिए प्रार्थना पत्र सौंपे थे जिसे ध्यान में रखते हुए उसे सिर्फ 90 दिन की सजा सुनाई गई।

घटना में मरने वाले मोटरसाइकिल सवार के परिवार ने कहा है कि घटना के बाद एम्मा ने समय रहते न तो उनसे माफी मांगी और न ही अफसोस जाहिर किया, जबकि एम्मा के वकील ने अपने जवाब में कहा कि उनके मुवक्किल ने बेवकूफी जरूर की है पर वह किसी भी प्रकार की दुर्भावना से प्रेरित नहीं थी।

Related Posts