September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

अचानक दुल्हन खड़ा होकर बोली, ‘पागल है दूल्हा’, फिर बारातियों का हुआ ऐसा हाल कि 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक दुल्हन ने वैवाहिक रस्मों के बीच दूल्हे के मानसिक स्थिति ठीक न होने का हवाला देते हुए शादी से ही इनकार कर दिया. बाद में विवाद भी हुआ जिसमें दुल्हन पक्ष पर बारातियों को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगा है. मिली जानकारी के अनुसार रीवा जिले के मउगंज थाना क्षेत्र के वनपाढ़र गांव में बारात आई थी. यहां यमुना यादव की बेटी का मनिकवार गांव के अमृत लाल के बेटे प्रद्युम्न के साथ विवाह होना था. वैवाहिक रस्में चल रही थीं तभी बारातियों की हरकतों को लेकर विवाद हुआ और लड़की ने शादी करने से ही इनकार कर दिया.
पुलिस के अनुसार, लड़की ने लड़के की दिमागी स्थिति को लेकर सवाल उठाते हुए विवाह करने से ही इनकार कर दिया. इससे पहले द्वारचार की रस्म के दौरान परंपरा के अनुसार बाराती लड़की के रिश्तेदारों को बताशा मारते हैं, इस परंपरा की रस्म अदायगी चल रही थी तभी कुछ बारातियों ने महिलाओं को निशाना बनाकर बताशे मारे. इस पर विवाद बढ़ा और लड़की पक्ष के लोगों ने बारातियों की जमकर पिटाई कर दी. सोशल मीडिया पर दूल्हे और उसके साथियों को पीटने व घसीटने के वीडियो वायरल हो रहे हैं.

बारातियों में से एक ने पुलिस थाने पहुंचकर आपबीती बताई तब कहीं जाकर पुलिस ने बंधक बनाए गए बारातियों को मुक्त कराया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार ने संवाददाताओं को बताया है कि शादी की रस्मों के दौरान लड़के की हरकतें ठीक न होने का लड़की पक्ष ने आरोप लगाया.

Related Posts