July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

पार्वती को चुराकर हमेशा शिव जी को अकेला छोड़ जाते हैं इस मंदिर में, वजह ही इतनी खास 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि मंदिर में आकर मूर्ति चोरी करने की भी मान्यता है. जी हां, राजस्थान के हिंडौली जिले में एक ऐसी मान्यता है, जिसके बारे में सुनने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. बीते मंगलवार को महाशिवरात्रि थी, यहां पर मौजूद कई भक्तों ने शिव आराधना की.

हालांकि, शिवरात्रि से पहले मंदिर में माता पार्वतीजी की मूर्ति किसी ने चोरी कर ली थी. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ और किसी ने पता लगाने की कोशिश क्यों नहीं की? चलिए हम बताते हैं कि आखिर इस मंदिर में क्या मान्यता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रघुनाथघाट के शिव मंदिर में इस बार के महाशिवरात्रि पर महादेव अकेले रह गए, क्योंकि ऐसी मान्यता है कि जो भी कुंवारा होता है वह इस मंदिर से पार्वतीजी की मूर्ति को चोरी कर लेता है. इसके बाद जब शादी हो जाती है तो पत्नी के साथ मंदिर में आकर मूर्ति वापस रख जाते हैं. इसके बाद जिसकी शादी नहीं हो रही होती है तो वह फिर से मूर्ति चोरी कर लेता है. पिछले महीने ही 18 फरवरी को मंदिर में पार्वतीजी की मूर्ति वापस आई थी और महाशिवरात्रि से पहले 22 फरवरी को माता पार्वती की मूर्ति चोरी हो गई. इस मंदिर में भगवान शंकर एक बार फिर अकेले ही रह गए.

Related Posts