May 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

188 बच्चे पैदा ‘ना कर’ शख्स ने सरकार को लगाए 19 करोड़ का चुना 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ज हम आपको एक ऐसे फ्रॉड शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने देश की सरकार को ही चूना लगा दिया. इस शख्स की कहानी सामने आने के बाद पूरी दुनिया हैरान रह गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि शख्स ने 188 नकली बच्चे पैदा कर लिए और उनके नाम पर सरकार से 19 करोड़ रुपये की ठगी कर डाली. यह शख्स यूके में रहता है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 40 साल के अली बाना मोहम्मद नामक शख्स ने देश की सरकार को इतना बड़ा धोखा दिया, जिसे जानकर किसी को यकीन नहीं हो रहा है. बता दें कि यूके में बच्चों की परवरिश के लिए सरकार खर्च देती है. इस शख्स ने इसी बात का फायदा उठाया और अपने 188 नकली बच्चों की परवरिश के नाम पर देश की सरकार से 19 करोड़ रुपये ठग लिए. इस शख्स को अब  ‘ठगों का बाप’ कहा जा रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, इस ठगी के लिए उसने अपने दोस्तों तथा रिश्तेदारों की मदद ली. हालांकि बाद में पता चला कि शख्स का एक भी बच्चा नहीं है. शख्स ने अपने 188 नकली बच्चों की जानकारी एक डायरी में लिखी हुई थी.

दरअसल, दो नंबर्स से कई बार क्लेम के लिए कॉल किया गया था. इसमें नंबर वही होता था, लेकिन बच्चा अलग होता था. इसे लेकर डिपार्टमेंट ऑफ वर्क एंड पेंशन को कुछ शक हुए और उन्होंने एक ऑपरेशन चलाकर पूरे रैकेट का पर्दाफाश कर दिया. जब मामला कोर्ट में पहु्ंचा तो पता चला कि अली 70 अलग- अलग नामों से कुल 188 नकली बच्चों के लिए चाइल्ड बेनिफिट ले रहा था.

Related Posts