May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इसे रोकने इस राज्य में 7 से 16 मार्च तक  बैन इंटरनेट सर्विस

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

श्चिम बंगाल के कुछ जिलों में इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सर्विस  कल 7 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बंद रहेंगी. राज्य सरकार ने कुछ ब्लॉकों में इंटरनेट बंदी का फैसला किया है. इन इलाकों में गैरकानूनी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है.
पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 जिलों में इंटरनेट बंदी को लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के 7 जनपदों में 7 मार्च से 16 मार्च तक इंटरनेट और ब्राडबैंड सर्विस अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी.

आदेश के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर दिनाजपुर, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, बीरभूम और दार्जिलिंग जिलों के कुछ इलाकों में 7-9 मार्च, 11 और 12 मार्च और 14-16 मार्च को सुबह 11 बजे से दोपहर 03.15 बजे तक मोबाइल इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा, जिससे गैरकानूनी गतिविधियों को रोका जा सकें.
राज्य सरकार के आदेश में कहा गया है कि खुफिया विभाग की रिपोर्ट है कि अगले कुछ दिनों में कुछ इलाकों में इंटरनेट ट्रांसमिशन और वॉइस ओवर इंटरनेट टेलीफोनी का इस्तेमाल गैर – कानूनी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है. आदेश में कहा गया है कि वॉइस कॉल, एसएमएस और अखबारों पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया जा रहा है.

जानकार बताते हैं कि राज्य में बोर्ड की परीक्षाओं में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए यह इंटरनेट सर्विस बंद करने का फैसला किया गया है. पश्चिम बंगाल में 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 7 से 16 मार्च, 2022 के बीच किया जा रहा है. इस बार दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 6,21,931 छात्राएं और 4,96,890 छात्र हिस्सा ले रहे हैं. बोर्ड एग्जाम में पेपर लीक होने से रोकने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने इंटरनेट सर्विस रोकने के आदेश दिए हैं.

Related Posts